08.07.2016 ►Acharya Shri VidyaSagar Ji Maharaj ke bhakt ►News

Published: 08.07.2016
Updated: 05.01.2017

Update

Source: © Facebook

Acharya shantisagarji kesh lunch karte hu very rare pic:))

Source: © Facebook

abdul kalam sahab. Ach vardhmansagar ji ke darshan karte hue:))

Source: © Facebook

जिनसे मेरी श्रद्धा धर्म में हुई... मेरे आराध्य:)) जीवंत प्रतिकृति

Source: © Facebook

जैन धर्म के संरक्षण के लिए अपना जीवन अर्पित करने वाले.. निर्मल सेठी जी का आज जन्म दिन पर उनके लम्बी आयु की भावना करते हैं!! ✿

आचार्य श्री सौभाग्य सागर महाराज आज महासभा कार्यालय, connaught place, Delhi में महासभा अध्यक्ष निर्मल कुमार जैन सेठी जी के जन्मदिन पर उन्हें आशीर्वाद प्रदान करते हुए।

सेठी जी ने दिगम्बर जैन धर्म और समाज के लिए जो किया है उसका वर्णन शब्दों में करना असम्भव है। हम उनके दीर्घायु होने की कामना करते है।

Exclusive pic nd info shared by miss mini jain, cp Delhi.

--- ♫ www.jinvaani.org @ Jainism' e-Storehouse ---

Source: © Facebook

अद्भुत news जरूर पढे***

✿ मुनिराज के निहार के लिए युवको ने बनाया अस्थाई पुल ✿

धन्य है इनका त्याग और समर्पण
एक मिसाल दो मुनि संघ काे मिलाने 8 जैन युवाओं ने डेढ़ घंटे में बनाया अस्थाई पुल

रात को टॉर्च की रोशनी में नाले में उतरकर युवाओं ने सेंटिंग से पुल तैयार किया, सुबह मुनिश्री प्रशांत सागर महाराज व मुनिश्री निर्वेग सागर महाराज ने किया पुल से नगर में प्रव

दाे मुनि संघ को मिलाने 8 जैन युवाओं ने डेढ़ घंटे में मरखेड़ा की पुलिया पर अस्थाई ब्रिज बना दिया। रात को टॉर्च की रोशनी में इन युवाओं ने यह ब्रिज तैयार किया। गुरुवार सुबह मुनि संघ इस ब्रिज पर चलकर नगर की ओर पहुंचे। इस दौरान युवा वर्ग नाले में उतरकर इस ब्रिज को पकड़कर खड़ा रहा।

एक दिन पहले नगर में जोरदार बारिश हुई थी। इस बारिश से मरखेड़ा की निर्माणाधीन पुलिया ढह गई थी, जिससे इस मार्ग का सड़क संपर्क पूरी तरह टूट गया था। जबकि इसी मार्ग से मुनिश्री प्रशांत सागर महाराज व मुनिश्री निर्वेग सागर महाराज का गुरुवार सुबह आगमन होना था। इसे लेकर जैन समाज चिंतित था। जैन युवा अभिषेक मोदी ने बताया कि मरखेड़ा की पुलिया ढह गई थी। मालूम हो अभयसागर महाराज का संघ पहले से ही अशोकनगर में है।

उस रास्ते से लाने के लिए सिर्फ एक विकल्प हमारे सामने था। उस पुलिया पर एक ब्रिज बनाना। जिस पर चलकर मुनिश्री को लाया जा सके। पंचायत सदस्य मनीष जैन ने हमें बताया कि वहां एक अस्थाई पुल बनाया जा सकता है। उनकी बात सुनकर 15 से अधिक सदस्य तैयार हो गए लेकिन 8 लोगों को लेकर हम वहां पहुंचे और ब्रिज का काम शुरू किया। डेढ़ घंटे हुए में यह ब्रिज बनकर तैयार हो गया। जिस नाले पर खड़े में घुसकर युवा ब्रिज तैयार कर रहे थे उसमें कीड़े- केकड़े भी थे। इन सबकी परवाह किए बिना युवाओं ने डेढ़ घंटे में इस ब्रिज को तैयार कर दिया। इस कार्य में श्री विद्या नवयुवक मंडल तथा सोशल ग्रुप साश्वत के सदस्यों का योगदान रहा।

नल-नील की तरह किया कार्य
मुनिश्री प्रशांत सागर महाराज ने इन युवाओं के इस कार्य को सराहा। उन्होंने कहा कि गुरुदेव की सेना ने नल नील की तरह कार्य किया है।
युवाओं ने ऐसे बनाया पुल
निर्माणाधीन पुलिया के पास में ठेकेदार की निर्माण सामग्री रखी थी। युवाओं ने सेंटिंग के पट्टे उठाए और पानी में पत्थर डालकर उस पर पट्टे डाल दिए। फिर सभी को तार के सहारे जोड़ दिया। इसके बाद सभी ने चलकर देखा कि कहीं ये अनबैलेंस तो नहीं है।
पुल नहीं होता तो तय करना पड़ता 14 किमी का सफर
मुनिश्री प्रशांत सागर महाराज एक दिन का उपवास कर विहार करते हुए अशोकनगर आए। अगर युवा वर्ग द्वारा अस्थाई पुल नहीं बनाया जाता तो मुनिश्री को एक दिन ओर उपवास रखना पड़ता। मुनिश्री को 14 किमी का लंबा समय तय करके रांवसर की ओर से जाना पड़ता। इसी भाव को लेकर युवा वर्ग ने साहस का परिचय देेते हुए ढही हुई पुलिया पर निर्माण एजेंसी की सामग्री से अस्थाई पुल बनाकर नगर प्रवेश के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। आज ऐसे ही धर्मनिष्ठ युवाओ की समाज को जरूरत है हम इनके पुनीत कार्य की अनुमोदना करते है

संकलन के साथ अभिषेक जैन लुहाडिया रामगंजमंडी(Thanks to Him)

Source: © Facebook

now page has 46,000 Likes and कल आचार्य श्री 49th मुनि दीक्षा दिवस हैं...

Update

Source: © Facebook

✿ जाना होता है कहीं ओर.... तेरी ओर खिंचा आता हूँ... #mangitungi

--- ♫ www.jinvaani.org @ Jainism' e-Storehouse ---

News in Hindi

Source: © Facebook

heavy rain @ sagar..:) आचार्य श्री आज की आहार की पिक्चर सिर्फ ३० मिनट पहले की:) Ahaa.. धर्मं रूपी छत्री की शरण लिए.. कर्म रूपी वर्षा से बचते हुए.. अहिंसा पालन करते हुए.. देखो तो... दिगंबर सरोवर के राजहंस चले जा रहे हैं.. चलते फिरते सिद्ध मोक्ष की राह दिखा रहे हैं!!!!!:))) आओ हम भी उस धर्मं रूपी छत्री की शरण लेले!!!!

this wonderful pic clicked and sent by mr. akshay singhai road lines, sagar:)

--- ♫ www.jinvaani.org @ Jainism' e-Storehouse ---

Source: © Facebook

✿ आचार्य श्री पूजा LIVE फ़ोटो:) विद्या सागर जी महाराज आज थारी आरती उतारे.. @ भाग्योंदय ।। #vidyasagar @ #sagar

Pic click by Akshay Singhai Rajesh Jain Road lines

--- ♫ www.jinvaani.org @ Jainism' e-Storehouse ---

Source: © Facebook

63 kg 500 gm के है --आचार्य श्री विधासागर जी महराज (63 शलाका पुरुष hua करते हैं:) now we are 46,000+ Likes.. Yesterday pic..

आचार्य श्री विघासागर का वजन 63,500 gm है इससे पहले कभी आचार्य श्री वजन करानें के लिऐ तैयार नही होते! सोमवार 4/7/2016 को जब आचार्य श्री भाग्योंदय अस्तपाल के भ्रमण के लिऐ निकले तो डा. अमित जैन ने वजन करवा लिया l पहले वजन कराने के नाम पर आचार्य श्री ने वोला, क्या करोगे मेरा वजन लेकर. तव डा. अमित ने वजन मशीन को आचार्य श्री के आगे रख दिया | तभी आचार्य श्री के चरण उस मशीन पर पडे ओर आचार्य भगवतं का वजन आ गया | इस अवसर पर वंहा पर मौजूद सभी मुनि महाराजो का भी वजन लिया!

Source: © Facebook

#vidyasagar @ #sagar yesterday picture.. आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का 49 वां दीक्षा दिवस *9 जुलाई शनिवार* को *दोपहर 2 बजे से भाग्योदय तीर्थ* अस्पताल परिसर स्थित मुख्य पंडाल में मनाया जायेगा। कई वर्षों बाद *सागर जैन समाज को दीक्षा दिवस मनाने का अवसर मिला* हम सब का पूण्य योग बन गया है । वर्ष *2016 का चातुर्मास सागर में होने की प्रबल संभावनाये है* सभी लोगो से अनुरोध है कि दीक्षा दिवस पर आप सभी पधारे व धर्म लाभ ले । भाग्योदय तीर्थ अस्पताल सागर में आचार्य श्री जी के ससंघ सानिध्य में *9 जुलाई 16 को कैथ लेब का उदघाटन होने जा रहा है।अब भाग्योदय अस्पताल में इंजियोग्राफी व इंजियोप्लास्टी होने लगेगी*

*मुकेश जैन ढाना (सागर)*

Source: © Facebook

विद्या के सागर से निकली दो महा नदियो का मिलन

संत शिरोमणि आचार्य भगवन श्री 108 विद्या सागर जी महाराज के दो परम शिष्य मुनि श्री 108 महा सागर जी महाराज एवम् मुनि श्री 108 निष्कंप सागर जी महाराज का आज भीलवाड़ा राजस्थान में मुनि पुंगव श्री सुधासागर जी के संघ में महा मिलन हुआ।

Sources
Categories

Click on categories below to activate or deactivate navigation filter.

  • Jaina Sanghas
    • Digambar
      • Acharya Vidya Sagar
        • Share this page on:
          Page glossary
          Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
          1. Acharya
          2. Darshan
          3. Delhi
          4. JinVaani
          5. Sagar
          6. Vidyasagar
          7. आचार्य
          8. धर्मं
          9. पूजा
          10. भाव
          11. राजस्थान
          12. सागर
          Page statistics
          This page has been viewed 1480 times.
          © 1997-2024 HereNow4U, Version 4.56
          Home
          About
          Contact us
          Disclaimer
          Social Networking

          HN4U Deutsche Version
          Today's Counter: