18.12.2016 ►Acharya Shri VidyaSagar Ji Maharaj ke bhakt ►News

Published: 18.12.2016
Updated: 05.01.2017

Update

कार्य योजना के साथ शुरू करें मंगल कार्य: आचार्यश्री विद्यासागर जी:)) exclusive picture.. alive replica of lord mahavir..

कार्य योजना बना कर ही मंगल कार्य का आगाज करना चाहिए। बगैर योजना बनाए कार्य प्रारंभ करने से वह सफलता के सोपान तय नहीं कर पाता है। सभी को योजना के अनुसार ही कार्य करना चाहिए। ऐसा करने से आत्म संतुष्टि का भाव आता है। यह मंगलमयी उपदेश आचार्य विद्यासागर महाराज ने शनिवार को धर्मसभा में दिए। आचार्यश्री बुधवारा बाजार में आयोजित धर्मसभा उपस्थित श्रावकों को संबोधित कर काम को व्यवस्थित करने की कला को विस्तार से समझा रहे थे।

आचार्यश्री ने बताया कि कार्य योजना बना कर कार्य करें। भविष्य में संपन्न किए जाने वाले कार्य योजना अनुसार सक्रिय हो जाते है। प्रतीक्षा नहीं योजना करना है, कार्य का आगाज किए जाने के लिए निकलवाए जा रहे मुहूर्त से पहले सोेच लो, कि कार्य समय पर पूर्ण हो जाएगा। आचार्य श्री ने कहा कि वर्तमान में रुपयों पर भरोसा नहीं करना चाहिए, बल्कि रुपयों के स्थान पर छदम पर भरोसा करना चाहिए। छदम पर भरोसा रख कर ही कार्य को पूर्ण किया जाना चाहिए। तभी काम पूर्ण होना संभव हो पाता है। कहावत बताई कि ताकत कम और गुस्सा ज्यादा लक्षण है पिट जाने के तथा आमद कम और खर्चा ज्यादा लक्षण है मिट जानेेे के। दोेनाें ही बातों को ध्यान में रख कर कार्ययोजना बनाई जाए।
भावना अंदर से महसूस की जाती है बाहर से नहीं

: आचार्यश्री ने कहा कि भावना अंदर से महसूूस की जाती है बाहर से नहीं। भावना की आवाज अंदर से निकालती है, जो कि सार्थक होकर कार्य को पूर्ण करानेे में लाभ दायक सिद्ध होती है। भावना ही बाहर वातावरण का निर्माण भी करती है। कोई भी कार्य अंदर अलग स्वरूप लिए हुए होता है जबकि बाहर आने पर उसका स्वरूप बदल जाता है। कार्य को सिद्ध करने में भावना ही कारक बनती है।

नगर में बन रहे है दो जैन मंदिर: नगर में समवशरण जैन मंदिर और त्रिमूर्ति जैन मंदिर का निर्माण कार्य किया जा रहा है। आचार्य विद्यासागर महाराज के आशीर्वाद से ही दोनों मंदिरों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जो कि पूर्णता की ओर है। समाज के अखंड जैन के साथ ही नगर वासियों की कामना है कि आचार्यश्री के ससंघ सान्निध्य में शीत कालीन वाचना संपन्न हो। इसके बाद गजरथ महामहोत्सव का भव्य आयोजन हो।
संकलन अभिषेक जैन लुहाडिया रामगंजमंडी

--- www.jinvaani.org @ Jainism' e-Storehouse ---

#Jainism #Jain #Digambara #Nirgrantha #Tirthankara #Adinatha #LordMahavira #MahavirBhagwan #Rishabhdev #AcharyaVidyasagar #Ahinsa #Nonviolence #AcharyaShri

News in Hindi

Rajiv Jain to be new IB chief -- जैन समाज के गौरव श्री राजीव जैन, आई. पी. एस. (झारखण्ड कैडर) को भारत सरकार द्वारा भारत की सबसे महत्वपूर्ण सुरक्षा एजेंसी "इंटेलिजेंस ब्यूरो" (आई. बी.) का चीफ नियुक्ति किया गया है! श्री राजीव जैन 1 जनवरी 2017 को पदभार गृहण करेंगे! श्री राजीव जैन जी और समस्त जैन समाज को शुभकामनायें... विश्व जैन संगठन #IB #RajivJainIPS #IBchief

http://economictimes.indiatimes.com/news/defence/rajiv-jain-to-be-new-ib-chief-anil-dhasmana-to-head-raw/articleshow/56038045.cms

Rajiv Jain to be new IB chief, Anil Dhasmana to head RAW - The Economic Times
Jain, who is at present serving as the Special Director in the IB, will take over on January 1 after the incumbent Dineshwar Sharma completes his two-year tenure on December 31.

Sources
Categories

Click on categories below to activate or deactivate navigation filter.

  • Jaina Sanghas
    • Digambar
      • Acharya Vidya Sagar
        • Share this page on:
          Page glossary
          Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
          1. Ahinsa
          2. Digambara
          3. Jainism
          4. JinVaani
          5. Mahavir
          6. Nirgrantha
          7. Nonviolence
          8. Rajiv Jain
          9. Rishabhdev
          10. The Economic Times
          11. Tirthankara
          12. आचार्य
          13. भाव
          14. लक्षण
          Page statistics
          This page has been viewed 955 times.
          © 1997-2024 HereNow4U, Version 4.56
          Home
          About
          Contact us
          Disclaimer
          Social Networking

          HN4U Deutsche Version
          Today's Counter: