29.12.2016 ►STGJG Udaipur ►Karuna Awards

Posted: 29.12.2016

News in Hindi

2016.12.29 STGJG Udaipur. Karuna Awards - AHK Speaker Award 2015

 

प्रेस विज्ञप्ति

आचार्य चंदना, कोठारी दंपती और डाॅ. धींग
आचार्य हस्ती करुणा अवार्ड से सम्मानित

29-12-2016

करुणा अन्तरराष्ट्रीय (कअ) के 19वें अधिवेषन में चेन्नई में 27 दिसम्बर 2016 को वीरायतन की आचार्य चन्दना तथा भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय, जयपुर के संचालक दम्पती नवरतन कोठारी अनिला कोठारी को आचार्य हस्ती करुणारत्न अवार्ड प्रदान किये गये। आचार्य चन्दना के लिए साध्वी संघमित्रा ने सम्मान प्राप्त किया। इस मौके पर साहित्यकार डाॅ. दिलीप धींग को वर्ष 2015 का ‘‘आचार्य हस्ती करुणा वक्ता अवार्ड’’ प्रदान किया गया।

पुष्करवाणी गु्रप ने जानकारी लेते हुए बताया कि ये सम्मान (कअ) पदाधिकारियों की उपस्थिति में मुख्य अतिथि मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायाधीष एम. जयचन्द्रन, सम्मानित अतिथि सुराणा एंड सुराणा इंटरनेषनल अटोर्नीज के पी. एस. सुराणा के हाथों प्रदान किये गये। इस अवसर पर पी.एस. सुराणा ने आचार्य हस्ती के करुणामय व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाष डाला, जिनके नाम पर इन प्रतिष्ठित करुणा सम्मानों का प्रवर्तन किया गया है। उन्होंने आचार्य चंदना और कोठारी दंपती के सेवा कार्यों से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि डाॅ. दिलीप धींग वक्ता और अधिवक्ता होने के साथ ही श्रेष्ठ लेखक, लोकप्रिय कवि, कुषल संपादक व समर्पित कार्यकर्ता भी हैं। अध्यक्ष कैलाषमल दुगड़ ने स्वागत भाषण दिया। महासचिव पदमकुमार टाटिया ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

फोटो -
डाॅ. दिलीप धींग को आचार्य हस्ती करुणा वक्ता अवार्ड प्रदान करते हुए एम. जयचंद्रन, पी.एस. सुराणा, करुणा इंटरनेषनल के पदाधिकारी एवं अतिथिगण।

Share this page on: