JAIN STAR News

Posted: 27.04.2017
Updated on: 03.06.2017

Jain Star


News

मुंबई:श्री गोडवाड़ ओसवाल जैन संघ का अतिथि भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार
Jain Star News Network, 27 अप्रैल, 2017
मुंबई।मुंबई के गुलालवाड़ी में स्थित श्री गोडवाड़ ओसवाल जैन संघ का नवीन अतिथि भवन बनकर तैयार हो गया है।अब नवनिर्मित भवन उद्घाटन की बाट जोह रहा है।इसका उद्घाटन तीन -चार महीनो में होने की संभावनाए बताई जा रही है।श्री गोडवाड़ ओसवाल जैन संघ के मेनेजिंग ट्रस्टी कनक परमार के अनुसार श्री गोडवाड़ ओसवाल जैन संघ का नवीन अतिथि भवन बनकर नया इतिहास रचने के लिए तैयार हो चूका है। उनके अनुसार शीघ्र ही यह अतिथि भवन समाज की सेवा में समर्पित किया जायेगा। इस 9 मंजिले अतिथि भवन में अतिथिओ के ठहरने हेतु 24 सुसज्जित वातानुकूलित कमरे,एक हॉल तथा भोजनशाला की व्यवस्था रहेगी । मुख्य स्वागत कक्ष में परमपिता परमेश्वर प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ की दर्शनीय प्रतिमा एवं गोडवाड़ को नई दिशा प्रदान करने वाले पंजाब केसरी आचार्य श्री वल्ल्भ्सुरिश्वरजी म.सा.की प्रतिमा विराजमान की जायगी। संघ के मेनेजिंग ट्रस्टी कनक परमार ने गोडवाड़ समाज के गणमान्यो से विनम्र निवेदन करते हुए कहा कि प्रथम आओ प्रथम पाओ के आधार पर निम्न योजनाए बनायी गयी है। योजनाओ में अतिथि भवन का उदघाटन,भोजनशाला का उदघाटन, हॉल का उदघाटन, श्री आदिश्वर भगवान की दर्शनीय प्रतिमा की स्थापना,प.पू. आचार्य वल्ल्भ सूरीश्वरजी म.सा.की प्रतिमा की स्थापना आदि का समावेश है। इन योजनाओ के संबंध में विस्तृत जानकारी निम्न कनकराजजी लोढ़ा 9820258931, चम्पालालजी मेहता 9322896949,कनक राजजी परमार 9819140110 या अन्य ट्रस्ट मंडल के सदस्य से प्राप्त कर सकते है।
ज्ञात रहे मुंबई में गोडवाड़ जैन समाज का प्रतिनिधित्व कर रही यह संस्था 100 साल पुरानी है और इस संस्था में कुलाबा से माहिम तक निवास कर रहे गोडवाड़ जैन समाज के केवल 200 परिवार शामिल है। गोडवाड़ जैन समाज के लोग इस योजना को लेकर काफी खुश हैं।पर वे श्री गोडवाड़ ओसवाल जैन संघ के सीमा विस्तार किए जाने का भी इंतजार लम्बे अर्से से कर रहे है ।संस्था की शुरुआत के समय निर्धारित सीमा अब भी वैसी ही चल रही है जबकि इस दरमियान गोडवाड़ समाज की बड़ी आबादी उपनगरों में बस चुकी है। इस बारे में जैन स्टार ने गोडवाड़ समाज के वरिष्ठ समाज सेवी और श्री गोडवाड़ ओसवाल जैन संघ के मुख्य सूत्रधार कनकराज लोढ़ा से बात की तो उन्होंने बताया कि सीमा बढ़ाने हेतु विचार -विमर्श ट्रस्ट मंडल में किया जाएगा।

दिल्ली नगर निगम में विजयी रहे 7 जैन उम्मीदवार
Jain Star News Network, 27 अप्रैल, 2017
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव में 7 जैन उम्मीदवारों को सफलता मिली है जिनमें से चार पुरुष और तीन महिला हैं।जीते हुए सभी उम्मीदवार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर सफल रहे।जीते हुए उम्मीदवारों में शाहदरा सीट से निर्मल जैन, रोहिणी बी सीट से कनिका जैन, रोहिणी ई सीट से सरोज बाला जैन,पीतमपुरा सीट से अंजू जैन, कमलानगर नगर सीट से जोगीराम जैन,सीतापुरी सीट से संदीप जैन और संगम विहार सीट से दीपक जैन का समावेश है।
जैन स्टार परिवार की ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

Share this page on:

Source/Info

JAIN STAR