04.09.2017 ►Acharya Shri VidyaSagar Ji Maharaj ke bhakt ►News

Posted: 04.09.2017
Updated on: 05.09.2017

Update

बंगाल से आये राजा राम के उपासक Non-Jain couple ने जब पहली बार पालिताना में दिगंबर जैन मंदिर के दर्शन किये.. तो उन्होंने क्या कहा... जल्दी देखो और सुनो LIve.. something goose-bumps maker!!

#UttamAkinchanya 📚 #share #KshullakDhyansagar ✌️
#AcharyaVidyasagar 😊 #Karanja

Update

जो लोग पंथवाद [ 13/20 ] में लगे हैं... उन्हें आचार्य श्री का ये उपदेश पढ़लेना चाहिए.. जो दिन रात अपनी मान्यता को को दुनिया को मनवाने में लगे हुए हैं और हर समय कषाय करते हुए कर्म बंधन कर रहे हैं... अपने टाइम/ज्ञान/मनुष्यगति को utilize नहीं कर रहे! और तो और आचार्य श्री को पंथवाद में बाँधने की कोशिश करते रहते हैं.. और बोलते हैं आचार्य श्री ये नहीं मानते.. वो नहीं मानते.. आचार्य श्री व्यक्तित्व असीम हैं.. #AcharyaVidyasagar -Admin को गर्व हैं हम आचार्य विद्यासागर जी को अपना आराध्य देवता मानते हैं और उनको follow करते हैं जो जिनवाणी को follow करते हैं:))

बहोरीबंद की बात है। शाम को आचार्य भक्ति के बाद हम सब लोग #आचार्यश्री के पास बैठे थे। एक एलक जी भी बैठे थे, एलक जी राजस्थान बांगड़ प्रांत में रहे, वहां पर दूसरे संघ के कोई महाराज की चर्या के बारे में बता रहे थे। और अपने संघ से एकदम हटकर चर्या उन लोगों की रहती है। बोले- हम लोग जहां जाते हैं वहां के लोग हमारी चर्या से ही प्रभावित हो जाते हैं, और उन महाराजाओं की चर्या को देखते हैं तो पसंद नहीं करते थे।

आचार्य श्री ने सुना और धीरे से कहा- अरे! भैया किसी की निंदा मत करो। हमें तो ज्ञान मार्गणा को जानकर अपने आपके ज्ञान में उतरना है। यह संसार है, इस में तरह-तरह की विचित्रा तो आप लोगों को देखने को मिलती है। सब को देखते हुए, अपने आप को देखो इसी में सार है। बाकी सब निस्सार है। इस संसार की विचित्रता को समझ लो, यही हमारा ज्ञानीपन है। किसी की निंदा करना ज्ञानीपन नहीं, अज्ञानीपना है। हम अपने ज्ञान स्वभाव का सदुपयोग करें!! 3 अप्रैल, 2001

@ Jinvaani e-Storehouse 🎧 www.jinvaani.org:)

News in Hindi

Video

Billionaire Mr. Anand Prakash Jain from Monaco, France who has wind up his business.. Limited his luxury lifestyle by inspiring #Jainism #ShankaSamadhan & #MuniPramansagar. he has limited his cloth to 4 pair for summer and 3 for winter, who has 4 car [ Rolls Royce & Bentley.. costs in corers.. ] but left using them bcoz that has leather in it.

फ्रांस के अरबपति आनंद प्रकाश जैन जिन्होंने अपनी high profile लक्ज़री जिंदगी को सिमित कर लिया.. अपनी करोड़ो रुपये की कारे का प्रयोग नहीं करते क्योकि उसमे चमड़ा लगा हैं.. 🙄 #share ताकि दुसरो को #Inspiration mile 🤔✌️

e-Storehouse of 🎧 www.jinvaani.org 📚 Have Rational Insight/Knowledge... ✌️

Video

#आटे_का_मुर्ग़ा 📚#NamokaraMantra
#KshullakDhyansagar 😊 #share

#AcharyaVidyasagar 🤔 #Karanja

Share this page on: