31.05.2011 ►Theft In Jain Temple

Published: 31.05.2011
Updated: 21.07.2015

News In English

Location:

Byavar

Headline:

Theft In Jain Temple

News:

Unknown youths removed Chhatra from Lord Parshvanath idols. CCTV give indication of this act and one youth was held and handed over to police by local people. Police seized bike of youth.

News in Hindi:

दिनदहाड़े जैन मंदिर ब्यावर से छत्र ले उड़े चोर

ब्यावर. मंदिर में विराजित जैन प्रतिमाएं जहां से छत्र चोरी हुए।

ब्यावर 31 May-2011(जैन  तेरापंथ समाचार (न्यूज) ब्योरो)

शहर में रात को मकानों के ताले तोडऩे के बाद चोरों ने सोमवार को दिनदहाड़े मंदिर से छत्र उड़ा लिए। चोरों की इस करतूत का मंदिर पुजारी को सीसीटीवी कैमरे से पता चलने पर धर दबोचा। एक आरोपी छत्र लेकर मंदिर से भागने में कामयाब हो गया। 

जानकारी के मुताबिक सरावगी मोहल्ला स्थित श्री जैन बड़ा मंदिर में दोपहर बाद पुजारी रामेश्वरलाल व्यास पहुंचे। शाम लगभग 5.30 बजे एक महिला सहित तीन जने मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। जब वे लोग दर्शन कर मंदिर से बाहर चले गए तो पीछे से दो युवक भी वहां पहुंचे। मंदिर में विराजित पाश्र्वनाथ भगवान की दर्शन के बाद वे ऊपरी मंजिल पर पहुंचे। 

कैमरे से पता चला 

मंदिर में पुजारी व्यास किसी कार्यवश जब सीसीटीवी कैमरे में पहुंचे तो अनायास ही उनकी नजर ऊपरी मंजिल पर दर्शन के लिए पहुंचे दोनों युवकों पर पड़ी। उन्हें प्रतिमाओं के दर्शन के बजाय छूते देखा तो शक हुआ। ध्यान से देखा तो दोनों युवक भगवान पाश्र्वनाथ भगवान के छत्र उतार रहे थे। यह देखते हुए व्यास तुरंत ऊपर पहुंचे और दोनों युवकों को धर दबोचा। जब नीचे लेकर पहुंचे और क्षेत्रवासियों को आवाज लगाई तो उनमें से एक युवक जिसके पास बैग में तीन छत्र थे वह हाथ छुड़ाकर गलियों में भाग गया। जिसका कुछ देर तक लोगों ने पीछा भी किया लेकिन वह हाथ नहीं आया। इधर पकड़े गए युवक को क्षेत्रवासियों ने पुलिस के सुपुर्द कर दिया। बताते हैं कि दोनों युवक मंदिर पर बाइक से पहुंचे थे। पुलिस ने मंदिर के बाहर खड़ी बाइक भी जब्त कर ली। पुलिस के मुताबिक मंदिर प्रशासन की ओर से देर रात तक इस संबंध में रिपोर्ट दी गई।

Sources
Jain Terapnth News

News in English: Sushil Bafana
Share this page on:
Page glossary
Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
  1. Chhatra
  2. Jain Temple
  3. Jain Terapnth News
  4. Parshvanath
  5. Sushil Bafana
  6. दर्शन
Page statistics
This page has been viewed 1495 times.
© 1997-2024 HereNow4U, Version 4.56
Home
About
Contact us
Disclaimer
Social Networking

HN4U Deutsche Version
Today's Counter: