12.11.2011 ►Kelwa ►Vande Guruvaram Was Voice During Vihar of Acharya Mahashraman

Published: 12.11.2011
Updated: 21.07.2015

Short News in English

Location: Kelwa
Headline: Vande Guruvaram Was Voice During Vihar of Acharya Mahashraman
News: Acharya Mahashraman reached Andheri Ori and did Meditation for few minutes before his vihar from Kelwa. He did vihar towards Khatamala.

News in Hindi

वंदे गुरुवरम से गूंजा केलवा

वंदे गुरुवरम से गूंजा केलवा

ऐतिहासिक चातुर्मास के बाद तेरापंथ धर्म संघ के 11वें अधिशास्ता आचार्य महाश्रमण का विहार, उमड़ी जन मैदिनी, अंधेरी ओरी में किया ध्यान

केलवा ११ नवबर २०११ जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो

मेवाड़ अंचल के महत्वपूर्ण स्थल और तेरापंथ धर्म संघ की उद्गम स्थली केलवा में ऐतिहासिक चातुर्मास की समाप्ति के बाद आचार्य महाश्रमण ने अपनी धवल सेना के साथ शुक्रवार सुबह खटामला के लिए विहार किया। अंचल के लगभग सभी गांवों और देश के अनेक प्रांतों से समागत अपार जन मैदिनी की मौजूदगी में इस विहार के दौरान केलवा वंदे गुरुवरम के गगनभेदी जयघोष से गंूज उठा।

सुबह सवा आठ बजे यहां तेरापंथ समवसरण में संक्षिप्त प्रवचन कार्यक्रम के बाद आचार्य महाश्रमण अपने प्रवास स्थल महाप्रज्ञ भवन पहुंचे। यहां कुछ पल ठहरने के बाद उन्होंने आचार्यश्री भिक्षु की कर्म स्थली अंधेरी ओरी की तरफ रुख किया। आचार्यश्री के भिक्षु विहार से बाहर आते ही हजारों की तादाद में उपस्थित श्रावक समाज एवं ग्रामवासियों में उनकी एक झलक पाने की होड़ सी मच गई।

श्रावक समाज और युवाओं की टोलियों ने ओम अर्हम और वंदे गुरुवरम के जयघोष से वातावरण को धर्ममय बना दिया। भिक्षु विहार से पांच सौ मीटर के फासले को तय कर अंधेरी ओरी पहुंचे आचार्यश्री ने यहां कुछ देर ध्यान किया और राज परिवार को दर्शन दिए। यहां से सदर बाजार, सूरजपोल, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ को पार करते हुए आचार्य अपनी धवल सेना के साथ खटामला गांव के मार्ग पर बढ़ गए। इस दौरान उनके दर्शन करने के लिए सदर बाजार, सूरजपोल और खटामला मार्ग पर दोनों ओर श्रद्धालुओं की कतार लगी हुई थी।

आचार्य के केलवा से खटामला विहार के दौरान मार्ग में विभिन्न समाजजनों की ओर से स्वागत द्वार लगाए गए थे। मार्ग में स्थित गांवों के लोगों जिनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल थी, वे आचार्यश्री की एक झलक पाने के लिए सुबह से ही मार्ग के किनारे बैठी थी। मार्ग में प्रत्येक आधा किलोमीटर के फासले पर तेरापंथ समाज, वैष्णव समाज एवं अन्य समाजों की ओर से पानी की पुख्ता व्यवस्था की गई थी।

राजमार्ग पर लगा जाम

आचार्यश्री के खटामला विहार के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर जाम लग गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इस मार्ग पर करीब पौन घंटे बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो सका।


Sources

Jain Terapnth News

News in English: Sushil Bafana

Share this page on:
Page glossary
Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
  1. Acharya
  2. Acharya Mahashraman
  3. Andheri Ori
  4. Jain Terapnth News
  5. Kelwa
  6. Mahashraman
  7. Meditation
  8. Sushil Kumar Bafana
  9. Vihar
  10. आचार्य
  11. आचार्य महाश्रमण
  12. दर्शन
Page statistics
This page has been viewed 1119 times.
© 1997-2024 HereNow4U, Version 4.56
Home
About
Contact us
Disclaimer
Social Networking

HN4U Deutsche Version
Today's Counter: