25.04.2013 ►Madanganj Kishangarh ►Principal of Lord Mahavir Believe in Change of Heart ◄ Muni Prithviraj

Posted: 25.04.2013
Updated on: 21.07.2015

ShortNews in English

Madanganj Kishangarh: 25.04.2013

Mahavir Jayanti was celebrated at Kishangarh. Muni Prithviraj, Muni Suresh Kumar, Muni Paras Kumar and Muni Sambodh Kumar addressed people. Kanyamandal presented devotional songs. Rally was taken out in morning.

 

News in Hindi

हृदय परिवर्तन का साधन है महावीर वाणी - मुनिश्री पृथ्वीराजजी मुनिश्री सुरेशकुमारजी
किशनगढ़ अजमेर जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो
तेरापंथ भवन सभा भवन पर महावीर जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान मुनि पृथ्वीराज ने कहा कि महावीर वाणी हृदय परिवर्तन का ब्रह्मास्त्र है। महावीर जन्म जयंती समता, करुणा, और उपशम का दिवस है। मुनि सुरेश कुमार हरनावा ने कहा कि महावीर के सिद्धांत सदियों बाद भी प्रासंगक हैं। आज का विज्ञान भगवान महावीर का ऋणी रहेगा। मुनि पारस कुमार ने महावीर को युगपुरुष बताते हुए कहा महावीर सिर्फ स्तुति और स्मृति का नहीं बल्कि आत्म प्रस्तुति का विषय है। मुनि संबोध कुमार ने कहा कि महावीर अब मंदिर,उपाश्रय, भवनों को छोड़ कर अपने अपने घरों में बसेरा चाहते है । महावीर को अब जानने की नहीं जीने की जरूरत है। विधायक नाथूराम सिनोदिया ने कहा कि महावीर का अहिंसा दर्शन ही आज की सार्थकता है। सभापति गुणमाला पाटनी ने कहा कि अहिंसा को सबको आत्मसात करना चाहिए। अतिथियों का स्वागत अध्यक्ष बिलमचन्द भंडारी व आभार मंत्री सुरेश जामड़ ने ज्ञापित किया।

किशनगढ़ अजमेर जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो

मदनगंज-किशनगढ़ तेरापंथ भवन से अहिंसा रैली निकाली गई।

तेरापंथ समाज द्वारा अहिंसा रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई पुन तेरापंथ भवन पर आकर रुकी। रैली में भगवान महावीर के सिद्धांतों से आमजन को परिचित कराया जा रहा था। अहिंसा रैली को मुनिश्री मुनिश्री पृथ्वीराजजी मुनिश्री सुरेशकुमारजी ने शुभआशीष देकर रवाना किया। इस दौरान तेरापंथ समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Share this page on:

Source/Info

Jain Terapanth News
JTN

ShortNews in English:
Sushil Bafana