26.04.2013 ►Faridabad ►Mahavir Jayanti Celebrated at Faridabad

Posted: 27.04.2013
Updated on: 21.07.2015

ShortNews in English

Faridabad: 26.04.2013

Mahavir Jaynati celebrated at Faridabad. Function was compeered by Muni Mohjeet Kumar.

News in Hindi

श्रद्धा से मनाई महावीर जयंती
फरीदाबाद:जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो
भगवान महावीर स्वामी की जयंती बुधवार को तेरापंथ भवन सेक्टर-1 में पूरे भक्ति भाव से मनाई गई। जयंती समारोह में श्रम व रोजगार मंत्री, शिवचरण लाल शर्मा मुख्य अतिथि थे। समारोह का आयोजन जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा द्वारा किया गया।

इस मौके पर जैन संतों ने कहा कि भगवान महावीर के बताए रास्तों पर चलने से जीवन तरक्की की ओर जा सकता है। हम सभी को हमेशा परोपकारी जीवन जीवन जीना चाहिए। उन्होंने कहा कि भगवान महावीर ने हमेशा पानी को बचाने के लिए, पर्यावरण से छेड़छाड़ नहीं करने का संदेश दिया। जैन संत सुखलाल महाराज ने समाज के लोगों को नशा मुक्त रहने का रास्ता बताया।

समारोह का संचालन महाराज मोहजीत कुमार ने किया। इस दौरान विभिन्न संस्थाओं के बच्चों ने भगवान महावीर के जीवन पर आधारित शानदार भक्ति नाटिका प्रस्तुत की समारोह के मुख्य वक्ता लाल चंद सिंघी ने भी भगवान महावीर के द्वारा बताए अंहिसा के मार्ग पर चलने का संदेश दिया।

इस मौके पर सुशील कुमार जैन, अजीत सिंह पटवा, आई.सी.जैन, पूनम चंद लुनिया, इंदर चंद गोल्छा, राय चंद राखेचा, विजय कुमार जैन, आनन्द सागर रांका, बहादुर सिंह दुगड़ उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता टी.एम.ललानी ने की।

Share this page on:

Source/Info

Jain Terapanth News
JTN

ShortNews in English:
Sushil Bafana