29.12.2019 ►JAIN STAR ►News

Published: 29.12.2019
Updated: 29.12.2019
फिक्की के राष्ट्रीय कार्यकारीणी के चुनाव में ललित गांधी विजयी
By JAIN STAR/ 29 December 2019,Sunday
देश के उद्योग-व्यापार क्षेत्र की सबसे बडी और प्रतिष्ठित शिखर संगठन फेडरेशन ऑफ इंडियन चेंबर्स ऑफ कॉमर्स अ‍ॅण्ड इन्डस्ट्री (फिक्की) के राष्ट्रीय कार्यकारीणी के चुनाव में महाराष्ट्र चेंबर ऑफ कॉमर्स, इंडस्ट्री के उपाध्यक्ष ललित गांधी सबसे अधिक वोट से लगातार दुसरी बार जीते।
फिक्की की 92 वी वार्षिक सभा के अवसर पर यह चुनाव संपन्न हुआ। वार्षिक सभा के उद्घाटन के अवसर पर उद्घाटक के रूप में उपस्थित केंद्रीय वाणिज्य एवं रेल मंत्री पियुष गोयल, केंद्रीय वाहतुक मंत्री नितिन गडकरी, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशीलकुमार मोदी, छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल, प्रसिध्द उद्योगपती कुमार मंगलम बिड़ला, फिक्की की नवनिर्वाचित अध्यक्षा एवं अपोलो हॉस्पिटल समुह की कार्यकारी संचालिका संगीता रेड्डी, कॅडीला हेल्थकेअर के चेअरमन पंकज पटेल, निवर्तमान अध्यक्ष एवं उद्योगपती संदिप सोमाणी, महाराष्ट्र चेंबर के अध्यक्ष संतोष मंडलेचा के साथ देशभर के उद्योग जगत के गणमान्य लोगो ने ललित गांधी को शुभकामनाएं दी ।
फोटो-‘नवनिर्वाचित संचालक ललित गांधी का स्वागत करते हुए फीक्की की नुतन अध्यक्षा एवं अपोलो हॉस्पिटल समुह की कार्यकारी संचालिका संगीता रेड्डी साथ में निवर्तमान अध्यक्ष संदिप सोमानी

मुनिसुव्रतस्वामी नवग्रह मंदिर ईसीआर में भव्य उपधान तप की तैयारी
By JAIN STAR/ 29 December 2019,Sunday
चैन्नई। चैन्नई स्थित मुनिसुव्रतस्वामी नवग्रह मंदिर ईसीआर परिसर में आचार्य श्री रत्नसेन सूरीश्वरजी म.सा. की पावन निश्रा में ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में चेन्नई महानगर के ईसीआर रोड स्थित गगन चुम्बी मुनिसुव्रतस्वामी नवग्रह जिनालय में बाली निवासी पुखराजजी जेठमलजी परिवार द्वारा उपधान तप का आयोजन रखा गया है,उससे पहले इसी तीर्थ भूमि परिसर में नवपद शाश्वती ओली की आराधना मेसर्स रोशन ट्रेडर्स परिवार की ओर से आवासीय आयोजन के साथ आयोजित है। उपरोक्त आयोजन की कार्य की समीक्षा एवं तैयारी हेतु नवग्रह मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी राजेश चोपड़ा,उपधान तप के सह संयोजक संघवी विपिन सतावत,आयोजक परिवार के भरत भाई, दिनेश भाई,प्रवीण भाई एवं दिनेश भाई ने आचार्य श्री से मुलाकात की,गुरु भगवंत ने सभी समितियों के कार्य की समीक्षा एवं अनुष्ठान हेतु विशेष मार्ग दर्शन ट्रस्ट मंडल को दिए।


जिलाधीश ने समाज सेवी भरत कोठारी को किया सम्मानित
By JAIN STAR/ 29 December 2019,Sunday
कोसेलाव। पाली जिला कलेक्टर दिनेशचंद्र जैन ने कोसेलाव/भायंदर निवासी भरत कोठारी की समाज सेवा तथा समाज के प्रति सेवाओं को देखते हुए राजस्थानी साफा पहनाकर सम्मानित किया। पाली जिले के कोसेलाव गांव में 28 दिसंबर को आयोजित एक मेडीकल कैंप व नई बनी स्कूल के एक कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे जिलाधीश दिनेशचंद्र जैन ने भरत कोठारी का सत्कार करते हुए कहा कि आज समाज को भारत कोठारी जैसे कर्मठ समाज सेवियो की आवश्यकता है,जो कि निस्वार्थ होकर मानव सेवा के प्रति पूर्ण तौर पर समर्पित रहें। कार्यक्रम में कोसेलाव गांव की कई प्रमुख हस्तियां और गांववासी मौजूद रहे।


बिना दवा कैसे रहें स्वस्थ,
हेल्थकेयर सेमिनार का आयोजन 2-3 जनवरी को
By JAIN STAR/ 29 December 2019,Sunday
उदयपुर। सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय तथा माणिक्यलाल वर्मा आदिम जाति शोध संस्थान,उदयपुर के तत्वावधान में नए साल की शुरुआत में 2 व 3 जनवरी, 2020 को हेल्थकेयर सेमिनार का आयोजन किया गया है। अलग अलग संस्थाओं और समाज सेवियों के सहयोग से देश भर में आयोजित किए जा रहे और इस हेल्थकेयर सेमीनार में भी मुख्य वक्ता के रूप में डॉ मदन मोदी बिना दवा कैसे रहें स्वस्थ..पर व्याख्यान देंगे। डॉ मोदी की ओर से प्राप्त जानकारी अनुसार हर गंभीर से गंभीर बीमारी का नेचुरुपैथी व किचन थैरेपी के माध्यम से बिना किसी साइड इफेक्ट के उपचार के प्रसार -प्रचार हेतु आयोजित इस हेल्थकेयर सेमिनार में आपका स्वागत है । सेमीनार जनजाति शोध संस्थान,अशोकनगर मेन रोड, उदयपुर परिसर में 2 एवं 3 जनवरी,गुरुवार एवं शुक्रवार को..सुबह 10 से 1 बजे एवं दोपहर 3 से 6 बजे तक रखा गया है । सेमिनार में तीन-तीन घंटे के चार सत्र होंगे। दो पहले दिन और दो दूसरे दिन। चारों सत्रों में अलग-अलग स्वास्थ्य जानकारियां होंगी।
सेमिनार के इन चार सेशंस में आज की स्वास्थ्य समस्याओं और चुनौतियों, वर्तमान लाइफस्टाइल, आपके किचन में मौजूद कैंसर सहित विभिन्न बीमारियां देने वाली चीजों और आपके ही किचन में मौजूद गंभीर से गंभीर बीमारियों को ठीक करने वाली वस्तुओं, विरूद्ध आहार और विभिन्न बीमारियों के कारणों, दिनचर्या, स्वस्थ रहने के लिए कौनसी एक्सरसाईज करें और सभी प्रकार के मानसिक रोगों, तनाव-अवसाद से मुक्त रहने के तरीकों, डायबिटीज, हार्ट, ब्लॉकेज, बीपी, कॉलेस्ट्राॅल, किडनी, कैंसर, थॉयराइड, लीवर, अस्थमा, सर्दी-जुकाम-खांसी, घुटनों के दर्द, जॉइन्ट्स पेन, मोटापा, सभी प्रकार के स्त्री रोगों, कील-मुंहासों सहित विभिन्न चर्म रोगों आदि हर बीमारी के संबंध में यथा समय चर्चा की जा सकेगी और उनके उपचार बताए जा सकेंगे, ताकि लोग बिना बाजारू दवा के स्वस्थ रह सकें। सेमिनार में आने वाले भाई-बहिन अपनी नोटबुक और पेन साथ लेकर आएं। अधिक जानकारी हेतु व्हाट्सएप नम्बर +91 820 905 4885 पर संपर्क किया जा सकता है।
जेसीआई ने समाज के लिए दी दो एंबुलेंस दान
By JAIN STAR/ 29 December 2019,Sunday
बैंगलोर। मानव सेवा में कार्यरत तथा सक्षम जेसीआई गार्डन सिटी चैप्टर संस्था (बैंगलोर) ने परिसर स्थित श्री निवासा अस्पताल अक्खिपेट को दो एम्बुलेंस दान की । 27 दिसंबर को बलपेट सर्कल पर विमल्स शहनाज़ सारथी नामक कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शामिल रहे स्थानीय विधायक दिनेश गुंडूराव ने एंबुलेंस का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में जेसीआईं बंगलूर गार्डन सिटी के अध्यक्ष हितेश गिरिया,लोम अफसर जीतेन्द्र कुमार चोपड़ा, प्रोजेक्ट को आर्डिनेटर रिकेश जैन,विमल गोलेचा,प्रोजेक्ट डायरेक्टर रिधी जैन, करन जैन,यूनाइटेड 29 के सदस्यों और अन्य गणमान्यों ने कार्यक्रम में शामिल रहकर इस नेक कार्य में सहभागी रहे श्रीमती सुशीला देवी, हीरालाल जी मान्डोथ एवं, श्री संघवी डा जैन पृथ्वीराजजी वेद मेहता के इस प्रयास की सराहना की। कार्यक्रम का सफल संचालन ने किया। कार्यक्रम में जेएसीआई के पदाधिकारियों,अस्पताल के कर्मचारियों सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।
इस एंबुलेंस सेवा का लाभ लेने हेतु 9741523751 फ़ोन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।


Sources
Categories

Click on categories below to activate or deactivate navigation filter.

  • Publications
    • Jain Star
      • Share this page on:
        Page glossary
        Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
        1. Jain Star
        2. आचार्य
        3. दर्शन
        4. बिहार
        5. महाराष्ट्र
        6. शिखर
        Page statistics
        This page has been viewed 190 times.
        © 1997-2024 HereNow4U, Version 4.56
        Home
        About
        Contact us
        Disclaimer
        Social Networking

        HN4U Deutsche Version
        Today's Counter: