09.07.2011 ►Jodhpur ►Muni Ravindra Kumar Welcomed

Posted: 09.07.2011
Updated on: 02.07.2015

News in English:

Location:

Jodhpur

Headline:

Muni Ravindra Kumar Welcomed

News:

Muni Ravindra kumar entered for Chaturmas.

News in Hindi:

मुनिजनों के स्वागत में जोधपुर वासियों ने बिछाए पलक पावड़े

Jain Terapnth News Jyoti Nahata 09 July at 23:17 Report Jain Terapnth News
आज जोधपुर मे मुनि श्री रविन्द्र कुमार जी ने भोपालचंद जी लोढ़ा के यहाँ से विहार करके तातेड भवन मे चातुर्मास लिए लिए मंगल प्रवेश किया! मुनि श्री के चातुर्मासिक प्रवेस पर स्वागत के लिए सैकड़ो श्रावक श्राविकाए आध्यात्मिक स्वागत मे सम्मलित हुए
जैन तेरापंथ न्यूज के लिए जोधपुर से ज्योति नाहाटा


'चिंता नहीं चिंतन करें' मुनि रविन्द्रकुमार

 

जोधपुर। पटना उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश राजेश बालिया ने कहा कि आचार्य तुलसी ने आम आदमी से लेकर देश के शीष्ाü नेताओं को अपने संदेश और विचारों से प्रभावित किया।

अणुव्रत आंदोलन के प्रवर्तक आचार्य तुलसी की 15 वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष में शनिवार को जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा सरदारपुरा की ओर से क्षेत्र के तातेड़ गेस्ट हाउस में आयोजित धर्मसभा के दौरान बतौर मुख्य अतिथि बालिया ने आचार्य तुलसी को आत्मदृष्टा व भविष्य दृष्टा बताया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन श्ौली के लिए आचार्य तुलसी के तीन सूत्र चिंता नहीं चिंतन, व्यथा नहीं व्यवस्था और प्रशंसा नही प्रस्तुति को अपनाकर कर ही सुंदर समाज का निर्माण हो सकता हैं।

जैन मुनि रविन्द्रकुमार ने कहा कि आचार्य ने संयम, पर्यावरण शुद्धि, उपयोगितावादी दृष्टिकोण के साथ मूल्यपरक जीवन श्ौली के लिए अनुव्रत का अवदान दिया। साध्वी यशोधरा ने तुलसी के आध्यात्मिक ऊर्जा के अक्षय स्त्रोत की व्याख्या करते हुए उन्हें युगदृष्टा बताया। साध्वी आनंदप्रभा, साध्वी तरूणयशा, ऋजुयशा मुनि पृथ्वीराज, मुनि दिनकर ने भी विचार व्यक्त किए।

वरिष्ठ श्रावक सुमेरमल तातेड़, हनवंतराज, दशरथमल भंडारी, पूनम मेहता, आशा सिंघवी, धनपतराज, मांगीलाल, मर्यादाकुमार एवं सोहनराज ने आचार्य तुलसी को श्रद्धांसुमन अर्पित किए। मुख्य अतिथि बालिया ने अणुव्रत समिति के नवनिर्वाचित पदाघिकारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। संचालन

Share this page on: